Home Astrology Aaj Ka Rashifal, 11 August 2022: मेष राशि वाले आलस में रहेंगे, वृष,...

Aaj Ka Rashifal, 11 August 2022: मेष राशि वाले आलस में रहेंगे, वृष, मिथुन राशि वालों की बिगड़ सकती है सेहत

Aaj Ka Rashifal, 11 August 2022: आज कई राशि वालों को करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, जबकि कुछ राशि वालों को करियर में तरक्की मिल सकती है। जानें सभी 12 राशियों का हाल-

मेष : आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि पिछले कई दिन आपकी काबिलियत की परीक्षा रहे हैं। हो सकता है कि आपको सहकर्मियों, ग्राहकों या जिम्मेदारियों द्वारा परखा गया हो। आपने जो दृढ़ता दिखाई है, उसने आखिरकार आपको निराश कर दिया है। जैसे-जैसे चक्र का यह चरण समाप्त होता है, आपको अपनी प्राथमिकताओं का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करना चाहिए। व्यक्तिगत और व्यावसायिक सीमाएं बनाएं और बनाए रखें ताकि आप अपनी विवेक से समझौता किए बिना उत्पादक हो सकें।

वृषभ: अपने क्षेत्र में संबंध स्थापित करना और बनाए रखना आपकी सफलता के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। हो सकता है कि आप पिछले कई दिनों से बाहर गए हों और कई लोगों के साथ संबंध बनाने की कोशिश कर रहे हों। आपके कार्यस्थल के लोग वास्तव में उस प्रयास के पीछे पड़ सकते हैं जिस पर आप लंबे समय से काम कर रहे हैं। इस बात पर नज़र रखें कि कौन आपके लिए जड़ रहा है क्योंकि मित्र और सहकर्मी आपके प्रयासों के लिए धन्यवाद की प्रशंसा करते हैं।

मिथुन : स्वस्थ कार्य-जीवन संतुलन इस समय आपके लिए मुश्किल हो सकता है। यह संभव है कि काम और गृहस्थ जीवन की मांगें लगभग समान हों। आज इस चरण की पराकाष्ठा है। भविष्य में स्वस्थ कार्य-जीवन संतुलन बनाए रखने के लिए एक दिनचर्या स्थापित करने का प्रयास करें। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अपना समय उचित रूप से आवंटित कर रहे हैं, तो आप बेहतर योजना बनाने पर विचार कर सकते हैं।

कर्क: हाल ही में आपने योग्य पेशेवरों से मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्राप्त की होगी। आपके कुछ वरिष्ठों और सहकर्मियों के पास आपके लिए कुछ सुझाव हो सकते हैं। काम पर बातचीत के विषयों ने भी आपको अपने कुछ सहकर्मियों के निजी जीवन के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया होगा। आपके वर्तमान विचारों और चर्चाओं की प्रकृति को देखते हुए, आप खुद को पृष्ठभूमि में फिसलते हुए पा सकते हैं।

सिंह: आप कभी नहीं जानते कि आपको प्रतिभा का फ्लैश कब मिलेगा। भविष्य में आप अपने काम को और अधिक उत्साह के साथ कर सकते हैं। बहादुर और आत्मविश्वासी रुख अपनाएं। जोखिम उठाकर, आप अपने आप को एक अप्रत्याशित और रोमांचक मार्ग पर जाते हुए पा सकते हैं। अपने दैनिक कार्य कार्यों को विशिष्ट रूप से करें और उन्हें अपनी सूची से काट दें। काम पर अपने तरीके से काम करने से एक अप्रत्याशित लेकिन सुरक्षित कैरियर मार्ग बन सकता है।

कन्या : आज का दिन संतुलित रखें। कुछ लोग हो सकते हैं जो आपको नीचे लाना चाहते हैं; आपको उनका विरोध करने के लिए अपने अंदर ताकत ढूंढनी होगी। आज ऑफिस की बकबक से खुद को पूरी तरह से हटा लें। कार्यस्थल पर जो भी द्वेष की साजिश रची जा रही है, उससे आपको दूर रहना चाहिए। थोड़ी देर के बाद, आप अनिवार्य रूप से खुद को गैर-पेशेवर दिखने लगेंगे और इस प्रक्रिया में दूसरों की भावनाओं को ठेस पहुंचाएंगे।

तुला: अभी से कुछ कल्पनाशील काम करना शुरू कर दें ताकि आप अपनी प्रतिभा का सदुपयोग कर सकें। काम पर नई जिम्मेदारियां लेने के लिए अभी से बेहतर समय नहीं है। संसाधनों को पूल करने और प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए अपने लक्ष्यों को साझा करने वाले अन्य लोगों के साथ गठबंधन बनाने का समय आ गया है। यह आपके लिए स्पष्ट हो जाएगा कि उनकी सिफारिशें आपकी उपलब्धि के लिए बहुत महत्वपूर्ण और सहायक होंगी।

वृश्चिक: आपके लिए भाग्यशाली आज वह दिन है जब आपको पता चलता है कि आपके लक्ष्य कितने भी ऊंचे क्यों न लगें, वे आपकी पहुंच के भीतर हैं। सभी बाधाओं के खिलाफ सफल होने के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्व आपकी अपनी आंतरिक इच्छा है। यदि आप अभी एक साथ आते हैं और अपने सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप अपनी मेहनत और भक्ति के माध्यम से अपने सपनों को साकार कर सकते हैं।

धनु : किसी भी तरह के टकराव से दूर रहने की कोशिश करें और कम रहें। उन मुद्दों से सावधान रहें जो अंत में समय की बर्बादी और मानसिक शांति के क्षरण का कारण बन सकते हैं। कानूनी कार्रवाई का सहारा लिए बिना किसी भी असहमति को निपटाने की पूरी कोशिश करें। चीजों को खराब होने से बचाने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। समय सार का है इसलिए बातचीत और समझौते के माध्यम से सभी कठिनाइयों का समाधान करें।

मकर : कार्यक्षेत्र के मामले आज सामान्य से कम अस्त-व्यस्त रहेंगे। मैत्रीपूर्ण और सहकारी कार्य संबंध आदर्श हैं। हालांकि यह संभव है कि कोई सहकर्मी कंपनी छोड़ दे। लंबे समय से लंबित प्रशंसा या पदोन्नति के संकेत संभव हैं। आज रात कुछ सामाजिक कार्य करें, जैसे किसी पार्टी या स्थल पर जाना जहां बहुत सारे लोग होंगे। यह आपको संतुलित और प्रेरित रहने में मदद करेगा।

कुंभ: आपकी धारणाएं बढ़ने की संभावना है और आप आमतौर पर अनदेखी किए गए विवरणों को उठा सकते हैं। जबकि इनकार ने आपको इस बिंदु तक जीवित रहने दिया हो सकता है। अगर आप हाल ही में पैदा हुई गंभीर समस्याओं का समाधान नहीं करते हैं, तो आप अपने यूटोपियन अस्तित्व को हमेशा के लिए चलने की उम्मीद नहीं कर सकते। अगर आप इन बातों का पालन करते हैं, तो भविष्य में आपकी परिस्थितियों के बारे में आपका दृष्टिकोण कहीं अधिक सकारात्मक होगा।

मीन : आज के निर्णय दूसरों के विचारहीन व्यवहार से निर्धारित नहीं होने चाहिए। आप जिस मनःस्थिति को बनाए रखते हैं, उसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार हैं, और आपको उस स्थान तक पहुंचना अपना लक्ष्य बना लेना चाहिए, जहां हर समय आप जो महसूस कर रहे हैं, उस पर आपका पूरा नियंत्रण हो। अगर आज आपके जीवन में कुछ ऐसा है जो ठीक से काम नहीं कर रहा है, तो उसे जाने दें। मुद्दों को जबरदस्ती करने का प्रयास न करें।

ट्रेंडिंग