Home News Google पर सर्च करते वक्त लोगों को दिख रहा है ऐसा पेज,...

Google पर सर्च करते वक्त लोगों को दिख रहा है ऐसा पेज, ट्विटर पर लोगों ने की शिकायत; ट्रेंड कर रहा Google Down

Google Search Down: गूगल चलते-चलते अचानक रुक गया. गूगल सर्च करते ही 502 Error बता रहा है. Downdetector.com ने Google के आउटेज की पुष्टि की है. आइए जानते हैं आखिर क्यों हुआ ऐसा..

Google Search Down: मंगलवार सुबह गूगल सर्च कुछ समय से काम नहीं कर रहा था. आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट Downdetector.com ने Google के आउटेज की पुष्टि की है. इसने कहा कि Google खोज के साथ मुद्दों की 40,000 से अधिक घटनाओं की सूचना मिली थी. जब खोज की जा रही थी, तो Google सर्वर 502 Error दिखा रहा था. यह एक एरर है. सर्वर को एक टेम्पररी एरर का सामना करना पड़ा और आपका अनुरोध पूरा नहीं कर सका. मैसेज प्रॉम्प्ट हो रह था, ‘कृपया 30 सेकंड में फिर से प्रयास करें.’

सामने दिख रहा ऐसा पेज

एक अन्य संदेश में लिखा था, ‘हमें खेद है, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि आपकी रिक्वेस्ट को प्रोसेस करते समय इंटरनल सर्वर एरर का सामना करना पड़ रहा है. हमारे इंजीनियरों को सूचित कर दिया गया है और वे इस मुद्दे को हल करने के लिए काम कर रहे हैं. कृपया बाद में फिर से प्रयास करें.’

कुछ मिनटों में फिर ठीक हुआ

Google Trends सेवा भी कुछ समय के लिए काम नहीं कर रही थी. हालांकि लिंक खुल रहा था, लेकिन रुझान दिखाने वाली विंडो खाली थी. हालांकि, रियल टाइम ट्रेंड ठीक से काम कर रहा था. कुछ मिनटों के बाद सेवा बहाल कर दी गई. भारत और विदेशों में करोड़ों यूजर्स ने ट्विटर पर साझा किया कि Google ठीक से काम नहीं कर रहा है.

इन जगहों पर आई सबसे ज्यादा दिक्कत

UK, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर में गूगल डाउन रहा. यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. सुबह करीब 7 बजे गूगल सर्च काम नहीं कर रहा था. लेकिन डाउनडिटेक्टर पर अब शिकायतों में कमी आई है. भारत में भी सुबह 7 बजे गूगल डाउन रहा. कुछ यूजर्स को सलाह दी गई कि कैशे क्लियर करने के बाद फोन या डिवाइस को रि-स्टार्ट करें. एक ट्विटर यूजर ने खुलासा किया कि 40 से ज्यादा देशों में गूगल डाउन रहा. लेकिन इसकी वजह सामने नहीं आ पाई है.

ट्रेंडिंग