Home Viral लहसुन के विज्ञापन में महिला ने कुछ ऐसा किया, भड़क गए किसान...

लहसुन के विज्ञापन में महिला ने कुछ ऐसा किया, भड़क गए किसान संगठन

विज्ञापन में एक महिला एक बड़े आकार के लहसुन के साथ थी और उसके साथ एक शख्स भी दिख रहा है। महिला पर आरोप है कि उसने इस विज्ञापन के जरिए अश्लीलता फैलाई है।

इन दिनों विज्ञापन को लेकर दुनियाभर से विरोध की कई खबरें सामने आ रही हैं। पिछले दिनों जहां एक तरफ ईरान के मौलवियों ने आइसक्रीम खाती एक महिला के विज्ञापन करने पर रोक लगा दी थी। वहीं अब दक्षिण कोरिया से एक ऐसा विज्ञापन सामने आया जिस पर बवाल मच गया। यह सब तब हुआ जब एक महिला ने लहसुन के एक विज्ञापन में कुछ ऐसा किया किसान भड़क गए और संगठनों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

लहसुन की क्वालिटी बताने के लिए आया विज्ञापन

दरअसल, यह मामला दक्षिण कोरिया का है। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस विज्ञापन का मुख्य मकसद लहसुन की क्वालिटी को बताना था लेकिन अब यह अन्य कारणों से चर्चा में है। विज्ञापन में एक महिला एक बड़े आकार के लहसुन के साथ थी और उसके साथ एक शख्स भी दिख रहा है। महिला पर आरोप है कि उसने इस विज्ञापन के जरिए अश्लीलता फैलाई है।

भड़के किसान संगठनों ने की कार्रवाई की मांग

इस विज्ञापन को यूट्यूब पर भी अपलोड किया गया है। वीडियो में एक महिला लहसुन का मास्क लगाए एक शख्स के साथ दिखती है। इसके बाद लहसुन की क्वाइलिटी बताते हुए महिला ‘वेरी थिक’ और ‘हार्ड’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करती है। रिपोर्ट के मुताबिक कई किसान संगठनों ने कहा कि इस विज्ञापन में एग्रीकल्चरल प्रोडक्ट को एक सेक्शुअल ऑब्जेक्ट की तरह पेश किया गया है।

शहरों के बस टर्मिनल पर दिखाया विज्ञापन

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि दक्षिण कोरिया के होंगसेओंग जिला प्रशासन की तरफ से यह विज्ञापन यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। इतना ही नहीं यूट्यूब के अलावा इस विज्ञापन को दक्षिण कोरिया के कई शहरों के बस टर्मिनल पर दिखाया जाने लगा। इसके बाद फिर मामला बढ़ गया और विज्ञापन के खिलाफ कई किसान संगठनों ने मोर्चा खोल दिया।

फिलहाल वापस लिया गया यह वीडियो

फिलहाल मामला तूल पकड़ता देख इस विज्ञापन को वापस ले लिया गया है। सरकार से जुड़े स्थानीय जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि इस विज्ञापन को यूट्यूब चैनल और दूसरे माध्यमों से हटा लिया गया है।

ट्रेंडिंग